Book Service Appointment
आज 14-अगस्त-2019 का पञ्चाङ्ग
August 13, 2019
रक्षाबन्धन के पावन पर्व का मुहुर्त!!!
August 14, 2019

आज दिनाँक 14-अगस्त-2019 का राशिफल

40

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे yourastrologer@vedicjyotishkrti.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By VedicJyotishkrti Team .

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष  राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम नहीं है । माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें । उदर विकार एवं वायु जनित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है ।आलस्य की अधिकता रहेगी जिसके कारण व्यवसाय एवं कार्यक्षेत्र में हानि हो सकती है । कुटुंब में कलहपूर्ण वातावरण रहेगा । आज संचित धन में हानि हो सकती है । संतान से वैचारिक मतभेद हो सकता है।

नोट- आज सूर्य भगवान को कुमकुम मिश्रित जल से अर्घ्य देने से लाभ होगा ।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष– वृष राशि के जातकों में आज क्रोध की अधिकता रहेगी , जिसके कारण उच्च पदाधिकारियों या समाज के प्रतिष्ठित लोगों से विवाद हो सकता है । फलस्वरुप कार्यक्षेत्र में हानि हो सकती है । पुरुषार्थ के द्वारा कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी । मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा । व्यवसाय से लाभ होगा तथा बाहरी स्थान से संबंध स्थापित होंगे ।

नोट-  आज  विष्णु भगवान की पूजा एवं दर्शन से लाभ मिलेगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन- मिथुन  राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। विद्या के प्रभाव से आय में वृद्धि होगी तथा कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। संतान का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा । आज आकस्मिक धन लाभ हो सकता है । शेयर बाजार में निवेश करने से लाभ होगा । शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी तथा ननिहाल पक्ष से शुभ संदेश की प्राप्ति होगी ।

नोट-आज दुर्गा जी की आराधना से लाभ होगा ।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-कर्क राशि के जातकों को आज भाग्य का सुख प्राप्त होगा । जिसके प्रभाव से कार्य में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी । पराक्रम में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आज शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करेंगे । जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें । ठंडक एवं वायु जनित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है। व्यवसाय में हानि हो सकती है । व्यय की अधिकता रहेगी ।

नोट-आज हनुमान जी की आराधना से लाभ मिलेगा |

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह- सिंह राशि के जातक आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें । वाणी के प्रभाव से परिवार में कलह उत्पन्न हो सकता है । शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है । स्त्री वर्ग के सहयोग से कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी तथा पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। पराक्रम में वृद्धि होगी । पुरुषार्थ के द्वारा कार्य में सफलता प्राप्त होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा ।

नोट-आज विष्णु भगवान के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है । परिवार में शुभ संदेश की प्राप्ति होगी। वाणी के प्रभाव से समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा तथा सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।  छोटे भाई-बहन का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा। पराक्रम के द्वारा कार्य में सफलता प्राप्त होगी। विद्या के प्रभाव से आय में वृद्धि होगी ।


नोट- 
आज गणेशजी की आराधना से विशेष लाभ होगा ।


रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-तुला राशि के जातकों को आज कुटुंब का सहयोग एवं सुख प्राप्त होगा | परिवार में सौहार्द में वातावरण रहेगा | व्यवसाय के द्वारा संचित धन में वृद्धि होगी | दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा | आज मित्र एवं शत्रु को पहचानना थोड़ा मुश्किल होगा | अतः जो भी निर्णय लेना है स्वयं लेना है ; इसी में आपकी भलाई होगी|  मित्र धोखा दे सकते हैं | जिसके कारण कार्य में क्षति हो सकती है |

नोट- आज हनुमान जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ मिले|

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक  राशि के जातक आज अति आत्मविश्वास से बचे इसके कारण आय में हानि हो सकती है ।फलस्वरुप संचित धन प्रभावित होगा । परिवार से वैचारिक मतभेद हो सकता है । कार्य में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। धार्मिक कार्य में मन नहीं लगेगा। व्यय की अधिकता के कारण मन अशांत रहेगा । शरीर स्वस्थ रहेगा । बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा तथा पराक्रम के द्वारा कार्य में सफलता प्राप्त होगी ।

नोट- आज  विष्णु भगवान के दर्शन करने से लाभ होगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु-धनु राशि के जातकों का आज निर्माण कार्य करने में खर्चा होगा । विद्या के प्रभाव से बाहरी स्थान से संबंध बनेंगे तथा मान सम्मान की प्राप्ति होगी । वाणी के प्रभाव से परिवार में एकता बनाने में सफलता प्राप्त होगी । भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा। जिसके प्रभाव से आशा से अधिक कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। मनोनुकूल आय की प्राप्ति होगी।

नोट-भगवान गणेश जी की आराधना से लाभ मिलेगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर- मकर  राशि के जातक आज कार्य क्षेत्र में असंभावित सफलता अर्जित करेंगे।  वाणी की ओजस्वता एवं विद्या के प्रभाव से संचित धन में वृद्धि होगी ।8जीवनसाथी को उदर विकार एवं ठंडक से शारीरिक कष्ट हो सकता है । जिसके कारण मन अशांत रहेगा। पिता को रक्त एवं हृदय से संबंधित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है।

नोट-आज दुर्गा जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

कुम्भ-कुंभ राशि के जातक आज अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें । अहंकार के कारण सरकारी कार्य में अवरोध उत्पन्न हो सकता है तथा सुख में हानि हो सकती है । व्यय की अधिकता के कारण मन अशांत रहेगा ।धन के दृष्टिकोण से आज का दिन अति उत्तम है ।भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा तथा कार्य में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी।
नोट-आज गणेश जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ मिलेगा ।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन-मीन  राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है । विद्या के प्रभाव से आय में वृद्धि होगी । संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता की प्राप्ति होगी । सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी । बाहरी स्थान से संबंध स्थापित होंगे । सरकारी क्षेत्र से धन की प्राप्ति हो सकती है।  दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

नोट-आज शिव जी के 108 नाम का पाठ करने से विशेष लाभ मिलेगा।

आज दिनाँक 14-फरवरी-2018 का पंचाङ्ग

Comments are closed.

WeCreativez WhatsApp Support
Our customer support team is here to answer your questions. Ask us anything!
👋 Hi, how can I help?