आज दिनाँक 10-जून-2019 का राशिफल – Vedic JyotishKrti Book Service Appointment
आज 10-जून-2019 का पंचांग
June 9, 2019
आज 11-जून-2019 का पंचांग
June 10, 2019

आज दिनाँक 10-जून-2019 का राशिफल

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे yourastrologer@vedicjyotishkrti.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By VedicJyotishkrti Team .

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष राशि के जातकों को आज विद्या के प्रभाव से कार्य क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। बुद्धिमत्तापूर्ण कार्य से मान सम्मान प्राप्त होगा । जीवनसाथी को रक्त से संबंधित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है। संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता की प्राप्ति होगी । सहकर्मियों से मधुर संबंध बनाकर रखें । इन के विरोध से कार्य क्षेत्र में हानि हो सकती है।

नोट-आज शिव जी के 108 नाम का जाप करने से लाभ होगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष– वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। असंभावित सफलता की प्राप्ति होगी ।मनोबल के प्रभाव से व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी । भूमि मकान आदि का सुख प्राप्त होगा ।जीवनसाथी एवं संतान के सहयोग से कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी । सहकर्मियों के सहयोग से सरकारी कार्य में सफलता प्राप्त होगी । शरीर स्वस्थ रहेगा । पराक्रम में वृद्धि होगी ।

नोट-  आज सूर्य के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन-  मिथुन राशि के जातक आज वाणी एवं विद्या के प्रभाव से आय में वृद्धि करेंगे  । वाणी के प्रभाव से शत्रु भाव रखने वाले लोग भी आज आपकी आय की वृद्धि में सहायक सिद्ध होंगे।  बाहरी स्थान से व्यवसाय में लाभ हो सकता है। जीवनसाथी को ज्वर एवं हड्डी से संबंधित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें, क्रोध के कारण सरकारी कर्मचारी से विवाद हो सकता है । जिसके कारण हानि हो सकती है।

नोट- आज  शिव जी का दूध से अभिषेक करने से लाभ होगा ।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-  कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन चिंता युक्त रहेगा।  गलत निर्णय के कारण कार्य क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति नहीं होगी । माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। माता को रक्त एवं हड्डी से संबंधित रोग से कष्ट हो सकता है । शत्रु प्रभावशाली रहेंगे जिसके कारण सुख एवं आय में हानि हो सकती है।

नोट- गणेश जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह-  सिंह राशि के जातक आज अपने पुरुषार्थ के द्वारा कार्य में सफलता की प्राप्ति करेंगे। छोटे भाई बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। संतान एवं जीवनसाथी के परामर्श से कार्य करने में सफलता की प्राप्ति होगी । भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा, जिस से प्रयास मात्र से ही सरकारी कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा तथा विभागीय परीक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी ।

नोट- आज दुर्गा जी की आराधना एवं दर्शन से विशेष लाभ की प्राप्ति होगी।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या राशि के जातक अपने मनोबल आज अपने मनोबल के द्वारा अपने संचित धन मे वृद्धि करेंगे ।आज उन्हें बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। वाणी एवं बुद्धि के प्रभाव से समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा तथा ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी ।आज मित्रों से सावधान रहें इन के कारण व्यवसाय में हानि हो सकती है। बाहरी स्थान से संबंध बनेंगे तथा सरकारी कार्य में सफलता प्राप्त होगी।  

नोट- आज हनुमान जी के दर्शन एवं पूजन से लाभ मिलेगा ।

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-  तुला राशि के जातकों का आज उनके जीवन साथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। जिसके कारण आज का दिन चिंता युक्त रहेगा।  मित्र भी शत्रु जैसा व्यवहार करेंगे। जिसके फलस्वरुप कार्य क्षेत्र में असफलता की प्राप्ति होगी। छोटे भाई बहन को शारीरिक कष्ट हो सकता है । आज राजनीति से संबंधित लोगों से दूर रहे हैं। इनके कारण कार्य की सफलता में अवरोध हो सकता है ।

नोट- आज सुंदरकांड का पाठ करने से लाभ मिलेगा ।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातक आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। क्रोध के कारण परिवार में कलहपूर्ण वातावरण रहेगा तथा संचित धन में हानि होगी । संतान से वैचारिक मतभेद के कारण मन अशांत रहेगा । वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। पुरुषार्थ के द्वारा कार्य क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी ।बुद्धिमतापूर्ण कार्य से सरकारी क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी तथा सम्मान प्राप्त होगा।

नोट- आज विष्णु भगवान की आराधना से लाभ मिलेगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आजतक दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम है। परिवार के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा तथा संचित धन मे वृद्धि होगी। शारीरिक श्रम एवं विद्या के द्वारा आय में वृद्धि होगी ।बड़े भाई का सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा।  ज्वर एवं हड्डी से संबंधित रोग से जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है।

नोट- गणेश जी के पूजन से लाभ होगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर-  मकर राशि के जातक ससुराल पक्ष के हस्तक्षेप के कारण आज चिंतित रहेंगे क्योंकि इसके फलस्वरुप दांपत्य जीवन में कलह हो सकता है और जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं ।कार्यक्षेत्र में मनोबल की कमी के कारण हानि हो सकती है ।नेत्र विकार से कष्ट हो सकता है । बाहरी स्थान से संचित धन वृद्धि हो सकती है। भूमि में निवेश से लाभ की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है।

नोट- आज दुर्गा जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

कुम्भ- कुंभ  राशि के जातक आज बाहरी स्थान से संबंध बनाएंगे जिससे की आय की प्राप्ति होगी । धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा ।आशा से अधिक आय की प्राप्ति होगी ।व्यवसाय से लाभ की प्राप्ति होगी । पराक्रम के द्वारा सरकारी कार्य में सफलता प्राप्त होगी  वाणी के प्रभाव से मान सम्मान प्राप्त होगा। शत्रु पराजित होंगे एवं वह कार्य की सफलता में सहायक सिद्ध होंगे ।

नोट-आज गणेश जी की आराधना एवं पूजन से लाभ मिलेगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन- मीन राशि के जातकों को आज आकस्मिक धन लाभ हो सकता है । शेयर बाजार से आज निवेश करने से लाभ मिलेगा । कार्यक्षेत्र में मनोअनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्य हेतु लंबी यात्रा हो सकती है ।यात्रा से लाभ मिलेगा ।उदर विकार से शारीरिक कष्ट हो सकता है ।

नोट- आज विष्णु भगवान के 108 नाम के पाठ से लाभ मिलेगा।

Comments are closed.